Toyota Land Cruiser sold out in just half an hour

Toyota Land Cruiser sold out in just half an hour: यदि आप भी टोयोटा गाड़ी को पसंद करते हे तो आपको तो पता होगा की इस गाड़ी का क्या क्रेज है, बता दें की 2024 टोयोटा लैंड क्रूज़र की 1,000 इकाइयों का पहला बैच जर्मनी में केवल 30 मिनट में बिक गया, यही इस गाड़ी की खास बात है, यदि आप को पता नहीं तो बता दें की  पीढ़ी की टोयोटा लैंड क्रूजर को दुनिया भर के ग्राहकों ने खूब सराहा है। सबूतों के मुताबिक, जर्मनी में 2024 एलसी की पहली खेप सिर्फ आधे घंटे में बिक गई, आज इस पोस्ट में हम आपको Toyata land Cruiser के Feature इसके स्पेसिफिकेशन, और बाकि सभी फीचर के बारे में जानकारी देने वाले हे.

सिर्फ आधे घंटे में 1000 गाड़ियाँ बिकी

Toyota Land Cruiser Images - Interior & Exterior Photo ...

इसमें कुल 1,000 इकाइयां शामिल हैं और सभी बुक हो चुकी हैं। कुछ महीने पहले, टोयोटा ने जर्मनी में 20वीं बुश टैक्सी मीटिंग में नई पीढ़ी की लैंड क्रूजर का प्रदर्शन किया था। 2024 टोयोटा लैंड क्रूजर के लिए आधिकारिक आरक्षण 21 दिसंबर को सुबह 8 बजे शुरू हुआ। इसे आधे घंटे बाद ही बंद करना पड़ा क्योंकि पहला बैच बिक गया था और अब इच्छुक खरीदार केवल प्रतीक्षा सूची में शामिल होने के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। नवीनतम लैंड क्रूज़र टीएनजीए-एफ आर्किटेक्चर पर आधारित है जिसे पुराने मॉडल की तुलना में 50 प्रतिशत तक मजबूत किया गया है।

Knowledgese.com

Toyota Land Cruiser Engine Details

Toyota Launches New Land Cruiser | Toyota | Global Newsroom ...

नई लैंड क्रूज़र विभिन्न इंजन विकल्पों में बेची जाती है। उदाहरण के लिए, यह संयुक्त राज्य अमेरिका में 2.4L चार-सिलेंडर टर्बो हाइब्रिड इंजन द्वारा संचालित है, और यह लगभग 330 पीएस की अधिकतम शक्ति और 630 एनएम का पीक टॉर्क विकसित करता है। एसयूवी प्रत्येक ट्रिम में सुविधाओं से भरी हुई है लेकिन पहला संस्करण और टेक संस्करण अद्वितीय उपकरणों से भरा हुआ है।

Latest News Update

Toyota Land Cruiser Price Details

कुछ मुख्य आकर्षण 14-स्पीकर जेबीएल प्रीमियम ऑडियो, एक एचयूडी, 20-इंच मिश्र धातु पहियों का एक सेट, सामने एक नया डिकॉउलिंग स्टेबलाइजर और एक डिजिटल रियरव्यू मिरर हैं। भारत में, टोयोटा लैंड क्रूज़र 300 की कीमतें रुपये से शुरू होती हैं। 2.10 करोड़ (एक्स-शोरूम) और इसकी बुकिंग अस्थायी रूप से रोक दी गई है।

Toyota Land Cruiser Engine Power

यूरोप में, नया लैंड क्रूज़र 2.8L टर्बो चार-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है, जो 204 PS का अधिकतम पावर आउटपुट देने के लिए पर्याप्त है और आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जुड़ा हुआ है। 2025 तक, टोयोटा नए एलसी में 48-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम की विशेषता वाला माइल्ड-हाइब्रिड डीजल संस्करण पेश करेगी।

Toyota Land Cruiser Verient

जहां तक जर्मन बाजार का सवाल है, टोयोटा लैंड क्रूजर को तीन वेरिएंट एग्जीक्यूटिव, टेक और फर्स्ट एडिशन में बेचती है। ब्रांड के अनुसार, ग्राहक डिलीवरी केवल 2024 की तीसरी तिमाही में शुरू होगी और यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि जर्मनी के लिए प्रत्येक संस्करण की कितनी इकाइयाँ आवंटित की गई हैं, लेकिन पहला संस्करण पूरे यूरोप में 3,000 इकाइयों तक सीमित है।

 

By Mahesh Bamniya

mahesh bamniya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6GB रैम और 50MP कैमरा वाला ये फ़ोन केवल 10000/- हजार से कम में लॉन्च, जल्दी करे 5000 mAh बैटरी, 4 GB रैम के साथ 20W चार्जिंग वाला फ़ोन जल्द ही भारत में लांच 8GB रैम, 50MP कैमरा और 6000mAh बैटरी वाला ये फ़ोन हे बहुत ही सस्ता MG Comet EV को मात्र 1 लाख में ला सकते है आपके घर जो फुल चार्ज पर देगी 230 की.मी .का माइलेज TVS iQube Electric Scooter पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट ऑफर सिमित समय के लिए है iPhone 16 Pro Max की Battery में हो सकता है बड़ा बदलाव ग्रेफाइट पैड्स के बजाय ग्रेफीन शीट का इस्तेमाल Vivo Y200e 5G का ये नया धांसू फोन जिसके फीचर जानकर उड़ जायेंगे आपके होश 160 CC के शानदार इंजन के साथ Hero ने कर दिया अपना एक स्कूटर लांच! 67 किमी. के माइलेज के साथ भारत में आ गयी है TVS Raider 125 Flex Fuel! इस दिन रिलीज़ होगी शाह रुख खान की Dunki OTT पर!